Tuesday, October 11, 2011

भा.जा.पा के प्रधान मंत्री पद के दावेदार - भाग ३ - राजनाथ सिंह - लम्बी रेस के घोड़े

अंग्रेजी के पिछले पोस्ट्स में मैंने चार दावेदारों में से दो नरेन्द्र मोदी और सुषमा स्वराज का विश्लेषण कर दिया है.तीसरे दावेदार राजनाथ सिंह का विश्लेषण सबसे पहले हिंदी में दे रहा हूँ .फिर अंग्रेजी में लिखूंगा.कारन राजनाथ सिंह का हिंदी बेल्ट से आना और गंवई संस्कृति का होना भी है.एक अति सामान्य परिवार से आने वाले राजनाथ सिंह मात्र १६ साल की उम्र में ही स्वयं सेवक संघ के सक्रिय कार्यकर्ता बन गए.शायद यही वजह है की शीर्ष नेताओं में मुरली मनोहर जोशी ही ऐसे है जो राजनाथ के अलावां संघ के सर्वाधिक निकट हैं.

कुंडली - जिस तरह भा.जा.पा दशा संक्रमण से गुजर रही है राजनाथ सिंह भी उसी दशा छिद्र अवस्था से गुजर रहे हैं.उनकी इस समय बृहस्पति में रहू की विंशोत्तरी दशा चल रही है.अर्थात बृहस्पति की महादशा समाप्त होने को है और २७ अक्टूबर २०१३ से शनि की उन्नीस वर्षीया महादशा शुरू होने वाली है.उनका अत्मकारक शनि एक बहुत ही अच्छे राजयोग में है.अर्थात अंतर्परिवर्तन राजयोग में.सोने पे सुहागा यह है की यह राजयोग पांचवे और ग्यारहवे की धुरी पर है.इस लिए किसी बहुत बड़े पद के लिए उनकी कुंडली में पर्याप्त राजयोग है.चुनाओं के समय शनि वृश्चिक राशी में होकर उनके पंचमेश और नवमेश दोनों को प्रभावित करेगा.

ज्योतिष् की 5 महत्वपूर्ण दशायें

4 अन्य महत्वपूर्ण बाते हैं ! ग्रहों का गाणांत या सर्पदेश क्राड में होना या पाप्कर्तरी में होना ! ग्रह कहीं मृत्यूभाग म...