Wednesday, December 28, 2016

कैसा रहेगा 2017 भारत और उसके नेताओं का

भारत की कुंडली में इस समय चंद्र में मंगल की विनषोत्तरी दशा चल रही है ! तीसरा भाव जिसमें चंद्र बैठा है वह संचार , मीडीया रेलवे और ऑटोमोबाइल का है ! सितंबर 2015, जबसे चंद्र की विनषोत्तरी दशा शुरू हुई है ! ये सारे सेक्टर चर्चा में है ! रेलवे के लिए 2017 का साल बहुत सफल होगा ! जुलाइ 2016 से भारत मंगल की अंतरदशा में गया है ! यह मंगल दूसरे भाव में है अर्थात वित्त या फिनैन्स के भाव में ! किसी भी देश के लिए उसकी कुंडली का दूसरा घर सबसे महत्व रखता है ! क्रय शक्ति  निवेश की क्षमता पूरी अर्थव्यवस्था स्टॉक मार्केट और बैंकिंग यह सारे दूरे घर ही संबंधित हैं ! स्वतंत्रता की  वृष लग्न की कुंडली में मंगल सातवें का और बारहवे घर स्वामी है ! सातवाँ घर व्यवसाय सहयोग तथा जनता से संबंधित है ! सातवें के साथ साथ मंगल बारहवें घर का भी स्वामी है ! बारहवां घर सीक्रेट प्लॉट्स  जासूसी  गुप्त समझौते घोटाले  या तस्करी  ,घाटे को दर्शाता है ! अर्थात 8 फ़रवरी 2017 तक का काल  बैंक और  वित्तीय अनियमितता से संबंधित रहेगा ! क्योंकि मंगल ज़मीन और प्रॉपर्टी का कारक ग्रह है इसलिए 8 फ़रवरी तक सरकार बेनामी संपत्तियों के ऊपर हमला करेगी इसमें दो राय है ही नही ! इस समय तक देश की अर्थव्यवस्था को नुकसान भी संभव है ! सरकार के तथा सरकार के बाहर के काई लोग वित्तीय अनियमितता गमन और फ्रॉड के मामले में जेल जाएँगे ! फ़रवरी से लेकर पूरे साल तक मंगल मे राहु की विनषोत्तरी दशा चलेगी ! कुछ आकस्मिक घटनाओं और अस्थिरता संभव है देश में क्योंकि मंगल रहस्यमयी ग्रह केतु का dispositor है ! (केतु जिस राशि में है उसका स्वामी ग्रह बुध है ! केतु मतलब कुछ भी हो सकता है आकस्मिक तौर पर ! इन अपवादों को छोड़  दें तो भारत के लिए यह साल बहुत प्रभावशाली होगा !

अब कुछ महत्वपूर्ण व्यक्तियों , दलों  के बारे में जानें कि  कैसा होगा उनका साल 2017

ujsUnz eksnh %& HkkX;s'k uhp ds pUnz esa v"Ves'k vkSj vk;sl mPp ds ij odzh cq/k dh n'kk vDVwcj 16ls ekpZ 18
rd gSA vFkkZr 2017 dk iwjs lky esa odzh] vLr ij mRr ds cq/k dh n'kk pysxh A ;g cq) dsrq ds lkFk gS rks
v"Ves'k cq/k vkSj dsrq 2017 esa eksnh vkSj mudh ljdkj ds f[kykQ xqIr :i ls lkft'k dh dksf'k'k gksxh ftlesa
ljdkj ,oa ikVhZ ds yksx Hkh 'kkfey jgsxsa A xkspj esa /kuq dk 'kfu] vkBosa rFkk X;kjgosa ?kj dks Hkh ns[ksxk A xq:
cq) ds Åij ls xqtjsxk A vFkkZrk muds f[kykQ lkjh lkft'ks ukdke gksxh vkSj 2017 ujsUnz eksnh ds fy, dbZ
miyfC/k;ks dk lky gksxk A gkW 18 ekpZ 2017 rd lkekU; dgs tk ldrs gSA 18 ekpZ 2017 ds ckn iwjk lky
cgqr vPNk gSA

vjfoUn dstjhoky %&
T;ksfr"k esa dqN n'kk&vUrnZ’kk fo'ks"k izfrdwy gksrh gSA tSls 'kfu esa jkgw] jkgw esa 'kfu] 'kqdz esa jkgq] jkgq esa
'kqdz blh rjg xq: esa 'kqdz rFkk 'kqdz esa xq: Hkh vR;Ur dfBu vkSj laosnu'khy n'kkvksa esa ekuk tkrk gSA
dstjhoky dh dqaMyh esa bl lky dqN fo'ks"k mYys[kuh; ugha gSA ij 23 tuojh ls 18 twu 2017 rd dk
mudk le; [kjkc gSA bu 05 eghuksa esa dstjhoky dk jktuhfrd uqdlku lkQ fn[k jgk gSA

jktukFk flag %&
tuojh e/; ;k edjladzkfr ls jktukFk flag ds uhp ds xq: esa cq) dh vUrZn'kk esa vk tk;saxsaA 'kfu
yXu esa fLFkr pUnz in tuojh esa vkdj n’kk esa fLFkfr eaxy vkSj dsrq dks ns[ksxsaA xq: igys ls gh n'keHkko esa
gSA ;g fLFkfr;ka jktukFk flag ds fy, vPNh dgk tk ldrk gSA v"Ves’k pUnzek ij 'kfu dk xkspj muds in esa
ekewyh ifjorZu dk ladsr Hkh ns jgk gSA ;g ifjorZu vPNk ekuk tk;sxk A n'ke fLFkr dsrq dh cq/k ij n`f"V
fdlh fookn ;k ladV esa iM+us dk ladsr ns jgk gSA muds dqN c;ku csgn gh fookfor gks ldrs gSaA

अखिलेश यादव %& मंगल के नक्षत्र कृतिका में 24 अक्तूबर को सुबह 06:06:26 पर पैदा हुए अखिलेश यादव इस समय बृहस्पति में शनि की विनषोत्तरी दशा में हैं ! राहु तीसरे भाव में बृहस्पति के साथ है ! यहाँ बृहस्पति कमज़ोर हो गया है और राहु मजबूत हो गया है ! पर बृहस्पति कमज़ोर हो गया है ! अखिलेश राहु में मंगल की दशा में अप्रत्याशित सफलता के साथ मुख्यमंत्री बनेबृहस्पति उनके तीसरे और च्चते भाव का स्वामी है ! ब्राह्मण या ब्राह्मण की तरह के लोगों का समर्थन कम होगा उन्हें चुनावों में ! शनि राजनेता के दो सबसे महत्वपूर्ण भावों चौथे और पाँचवे का स्वामी होकर आठवें में बैठा है और पाप ग्रह होकर वक्री भी है ! तो अंतरदशा बहुत ही खराब और चनौतीपूर्ण समय का संकेत दे रहा है ! यह साज़िशों का भाव है जिनको ट्रेस करना कठिन होता है , बिल्कुल सीक्रेट प्लॉट्स की तरह ! पर आठवाँ भाव आकस्मिकता और जिसकी उम्मीद ना की गयी हो ऐसे अच्छे और बुरे परिणाम देती है ! आठवें भाव की भविष्यवाणी करना ज्योतिषी के लिए कठिन हो जाता है ! शनि धनु से उनके तीसरे घर को 26 जनवरी से देखेगा तथा बृहस्पति आठवें को देख रहा है ! उनका भविष्या 2017 के परिपेक्ष में आठवें घर में बैठे वक्री शनि पर निर्भर करेगा !

मायावती %& मंगल के नक्षत्र में पैदा हुई मायावती बारहवें और तीसरे घर के स्वामी बुध की महादशा और शुक्र की अंतरदशा में चल रही हैं ! बुध सातवें और शुक्र आठवें घर में हैं ! इस शुक्र पर गोचर के शनि की दृष्टि पड़ेगी 26 जनवरी से ! वैसे यह शुक्र दशांस कुंडली में उच्च का होकर चौथे घर में बैठा है बुध के साथ ! यहाँ भी आकस्मिकता और अप्रत्याशित परिणाम चाहे अच्छे हो या बुरे दिखाई दे रहा है ! शनि की दशा 2013 में ही समाप्त हो गयी मायावती की जो जबरदस्त राजयोग में था और बहुत बार सत्ता का स्वाद चखा ! उन्हें अपने सेहत का भी ध्यान रखना होगा !

राहुल गाँधी %& राहुल गाँधी अक्तूबर 2016 से केतु के अंतर में चुके है ! यह केतु सबसे रहस्यमयी ग्रह है ! इसके अगले वार को कोई पकड़ नही पाता ! 9 मार्च 17 से राहुल गाँधी मंगल में शुक्र की दशा में जाएँगे ! शुक्र लग्नेश और अष्टमेश और अष्टमेश होकर दशम में है पर नवांश में नीच का है ! अर्थात उन्हें कोई चुनावी सफलता मिल सकती है ! पर उन्हें सतर्क रहना होगा क्योंकि किसी तरह का भद्दा आरोप लगने की भी संभावना है !

Hkktik%&
Hkktik 18 vizSy rd dh lw;Z esa dsrq dh vUrnZ'kk esa gSA dsrq leL;k;sa vkSj pqukSfr;ka rks nsrk gSA ij
Hkktik dh dsrq dh vUrnZ'kk] izR;UrnZ'kk ykHkdkjh gSA

dkaxzsl %&
tuojh e/; ls dkaxzsl xq: esa 'kqdz dh n'kk esa vk vk;sxh A dkaxzsr dk 'kqdz r`rh;s'k gksdj n'ke Hkko esa
cSBk gSA ;g vPNk gSA dkaxzsl dks fdlh jkT; ds pqukoksa esa lQyrk fey ldrh gSA ijUrq ;g 'kqdz ‘k"Bs'k lw;Z
ds lkFk cSBd gS vkSj 'kqdz Lo;a v"Ves'k gS A tks fd ikVhZ ds dkQh detksj gksus dk ladsr ns jgk gSA


REAL HOROSCOPE OF YOGI ADITYANATH

  योगी आदित्यनाथ की वास्तविक कुंडली   योगी आदित्यनाथ की जो कुंडली आमतौर पर प्रकाशित होती है वे सभी ग़लत हैं ! आपको वास्तविक कुंडली और जन्म व...